सिर्फ ₹50 हज़ार में करें शुरुआत बस एक मशीन लगाएं और रोजाना ₹3,000 तक कमाएं – Business Idea

Business Idea: नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं। यदि आप पढ़ें-लिखे नही हैं या फिर पढे-लिखे होने के बाद भी आपके पास कोई अच्छी नौकरी नही हैं तो प्रत्येक व्यक्ति के लिए पैसे कमाने का कोई न कोई जरिया होना आवश्यक हैं। क्योंकि तभी तो वह अपनी सभी आवश्यकताओं की पूर्ति कर पाएंगे। तो ऐसे में कोई उचित बिजनेस का होना अनिवार्य हैं। जिसके लिए आवश्यक नही कि आप पढ़े-लिखे ही हों। क्योंकि ऐसे कई सारे व्यवसाय हैं जिन्हें अनपढ़ लोगों द्वारा किया जा रहा हैं। और जिनमे से कई सारे लोग कर भी रहे हैं। इसलिए आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया शेयर करने जा रहे हैं जिसे अनपढ़ और पढ़े-लिखे दोनों तरह के लोग बड़े आराम से कर सकते हैं।

ये रहा आज का बिजनेस आइडिया

आजकल लोग अपना खुदका बिजनेस शुरू कर रहे हैं और देखते-देखते ही काफी अच्छी कमाई करके बहुत कम समय मे लखपति बन रहे हैं। यदि आप इन सभी लोगो की तरह बिजनेस के क्षेत्र में उतरना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए इस व्यवसाय को शुरू करके हर दिन काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

जैसा कि आजकल घर-घर मे गाड़ियां देखी जाती हैं। ऐसे में दिन-रात सड़को पर तरह-तरह की गाड़ियां दौड़ती हुई दिखाई देती रहती हैं। ऐसे में गाड़ी खरीदने के बाद गाड़ी मालिक को उसकी देखभाल के भी विशेष ध्यान रखना होता हैं। जिसमे गाड़ी की साफ सफाई महत्वपूर्ण होती हैं।इसलिए आज हम आपके लिये कार वाशिंग का व्यवसाय लाये हैं। जिसे आप कम निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं।

किस तरह करनी होगी व्यवसाय की शुरुआत

कार वॉशिंग का व्यवसाय एक ऐसा व्यवसाय हैं जिसमे कम पूंजी लगाकर अधिक मुनाफा कमाया जा सकता हैं लेकिन इससे पहले आपको व्यवसाय में काम आने वाली सभी दिशा निर्देशों को अच्छी तरह जानना होगा। जैसे कार वॉशिंग का व्यवसाय शुरू करने से पहले सबसे पहले व्यवसाय की लोकेशन देखनी होगी। जिसके लिए कार वॉशिंग का काम सड़क किनारे इतनी जगह देखनी होगी जहां कम से कम 2 कारे खड़ी हो सकें। अब कार वॉशिंग करने वाली प्रोफेशनल मशीन की आवश्कयता होगी। जो कि मार्केट में ₹12 हजार से ₹1 लाख में मिल जाएगी। अब आप अपने बजट अनुसार मशीन खरीद सकते हैं। और अपने कारोबार को शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

खर्च होने वाला व्यय और मिलने वाला लाभ

कार वॉशिंग का व्यवसाय शुरू करने के लिए व्यवसायी को होर्श पावर मशीन, वैक्युम क्लीनर और वॉशिंग का सामान जैसे शैम्पू, टायर पॉलिस, ग्लब्स और डैशबोर्ड बोर्ड की आवश्यकता होगी। इस तरह आपको इन सभी सामग्रियों को मिलाकर आपको कार वॉशिंग पर कुल ₹40,000 से ₹50,000 तक की आवश्यकता होगी। अब बाते मुनाफे के बारे में की जाए तो वाहनों का साइज के अनुसार धुलाई के पैसे लिए जाते हैं। जोकि छोटे शहर में ₹150 से ₹500 तक और बड़े शहरों में ₹300 से ₹800 तक होते हैं। ऐसे में यदि आप एक दिन में कम से कम 10 कारे भी वॉश करते हैं तो प्रति कार ₹300 धुलाई के अनुसार आप एक दिन में ₹3,000 तक का मुनाफा कमा सकते हैं। इस तरह एक महीने में कम से कम ₹70,000 से ₹80,000 की जा सकती हैं।

डिस्क्लेमर:- कार वॉशिंग का व्यवसाय शुरू करने से पहले जरूरी हैं कि आप इस व्यवसाय में पहले से मौजूद व्यापारियों और विशेषज्ञों से अवश्य सलाह ले।

Leave a Comment