योगी सरकार द्वारा नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के 5,000 पदों को लेकर आदेश जारी अभ्यर्थियों को मिलेगा बड़ा तोहफा : UP Primary Teacher Bharti 2024

UP SUPER TET NEWS: नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए उत्तरप्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर हमारे आर्टिकल के माध्यम से एक महत्वपूर्ण सूचना लेकर आये हैं। अगर आप उत्तरप्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए एक बड़ी गुड़ न्यूज़ साबित होगी। योगी सरकार आये दिन विद्यार्थियों के हित में नित नए रोजगार से जुड़े कई फैसले लेती रहती हैं। यह खबर ऐसे विधार्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी। जिन्होंने डीएलएड और बीटीसी कर चुके हैं। ऐसे छात्रों के लिए उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से एक खबर निकलकर सामने आ रही हैं। जिसके जरिये उत्तरप्रदेश में प्राथमिक शिक्षक के लगभग 5,000 खाली पदों पर नियुक्तियां की जा सकती हैं। तो आइए अब हम आपको नीचे विस्तार पूर्वक इस भर्ती की सम्पूर्ण जानकारी बताने जा रहे हैं। इसलिए हमारे आर्टिकल को पूरा अवश्य पढ़ें।

UP Primary Teacher Bharti 2024 : उत्तरप्रदेश प्राथमिक शिक्षक डिटेल्स

यदि आप भी उन छात्रों में से हैं। जो काफी समय से उत्तरप्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। तो आपको बता दे कि आपका इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला हैं। क्योंकि जानकारी मुताबिक नए आयोग के गठन होंते ही उत्तरप्रदेश शिक्षक भर्ती को लेकर अपडेट जारी कर दिया जाएगा। यानी ही योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित आयोग के बाद नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर घोषणा की जा सकती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विद्यार्थियों द्वारा इस भर्ती को लेकर 5 साल से इंतजार किया जा रहा हैं। जोकि जल्द ही खत्म होते हुए दिखाई दे रहा हैं। क्योंकि उत्तरप्रदेश के कई जिलों में प्राइमरी शिक्षकों के पद रिक्त पढ़ें हैं। जिनपर भर्ती करना अनिवार्य हो गया हैं। इसलिए जोभी छात्र इस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं वह अपनी तैयारी को ओर तेज कर दें। ताकि वह भर्ती में अपना सिलेक्शन कर सकें।

UP Primary Teacher Bharti 2024: उत्तप्रदेश प्राथमिक शिक्षक नोटिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विद्यार्थियों द्वारा प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी मांग की जा रही हैं। जिसके लिए विद्यार्थियों द्वारा लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया जा रहा हैं। जोकि 5 फरवरी से लगातार चल रहा हैं। इसी कारण जल्द ही सरकार द्वारा विद्यार्थियों की मांग पूरी की जा सकती हैं। क्योंकि धरना प्रदर्शन में विद्यार्थियों द्वारा मांग रखी गई हैं। कि विगत 5 साल से विभाग द्वारा प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा नही कराई गई हैं। इसलिए सरकार जल्द ही आयोग में नए अध्यक्ष और सदस्य की भर्ती करके आयोग का गठन करें प्राइमरी विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के किये आदेश पारित करें। इसके अलावा विद्यार्थियों की तरफ सरकार को ऐलान के जरिये सूचना दी गई हैं। कि उनके द्वारा 26 फरवरी को महाधारण किया जाएगा। ताकि सरकार द्वारा जल्द ही प्राथमिक शिक्षक भर्ती की जा सकें।

अप्लाई लिंक – Click Here

अधिकारिक वेबसाइट – Click Here

अधिकारिक नोटिफिकेशन – Click Here

Leave a Comment