यूपी पीजीटी और टीजीटी परीक्षा को लेकर आया एक बड़ा अपडेट जाने डिटेल में – UPSESSB TGT PGT EXAM DATE NEWS 2024

UPSESSB TGT PGT EXAM DATE NEWS 2024: उत्तरप्रदेश में टीजीटी और पीजीटी परीक्षा को लेकर हम एक बड़ी न्यूज लेकर आये हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जो भी अभ्यर्थी काफी समय से यूपी पीजीटी और टीजीटी परीक्षा का इंतजार लगभग डेढ़ साल से कर रहे थे जिससे जुड़ी हुई न्यूज़ आज हम आपके लिए लेकर आये हैं। साथ ही आज हम आपके लिए एक ओर गुड़ न्यूज़ लेकर आये हैं जो कि उत्तरप्रदेश के नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन को लेकर हैं। जिसकी सम्पूर्ण जानकारी हम आपको नीचे विस्तार से बताने जा रहे हैं। क्योंकि काफी समय से अभ्यर्थी उत्तरप्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग गठन का इंतजार कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द शिक्षा भर्ती के अवेदम शुरू किए जा सकें। क्योंकि जब तक आयोग का गठन नही होगा तब तक पीजीटी और टीजीटी के एग्जाम नही कराये जाएंगे। तप आइये जानते हैं पूरी खबर विस्तार से।

UPSESSB TGT PGT EXAM DATE NEWS DETAIL’S

यदि आप पीजीटी टीजीटी एग्जाम का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए हम एक बड़ी गुड़ न्यूज़ लेकर आये हैं। लेकिन इससे पहले आपको उत्तरप्रदेश के नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन के बारे में जान लेना अनिवार्य होगा। तो आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि जल्द ही इस आयोग का गठन होने वाला हैं जोकि अंतिम चरण पर हैं। जिसके लिए शासन की तरफ 22 दिसम्बर से 15 जनवरी तक आवेंदन फार्म भरे गए थे। जोकि कुल 12 सदस्यों और अध्यक्ष पद के लिए थे। जिसमे शासन को कुल 900 से अधिक आवेंदन फार्म प्राप्त हुए थे। वही आपको जानकारी के लिए बता दे कि इन 12 सदस्यों में से 6 सदस्य शिक्षा विद होंगे जबकि सदस्यों की सूची के नाम का चुनाव मुख्यमंत्री स्तर के द्वारा होगा। ओर अंतिम में राज्यपाल को यह सूची अनुमोदन के लियए भेजी जाएगी। इस तरह अंत मे नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन होगा।

UPSESSB TGT PGT EXAM DATE NEWS UPDATE

आइये अब हम आपको मुख्य जानकारी की ओर ले चलते हैं यदि आप भी काफी समय से यूपी टीजीटी ओर पीजीटी परीक्षा की तैयारी में लगें ओर एग्जाम होने का इंताजर कर रहे हैं। तो जल्द ही आपके इंतजार पर पूर्ण विराम लगने वाला हैं। क्योंकि मिली जानकारी अनुसार जल्द ही प्रदेश में आचार सहिता लगने वाली हैं। जिसके पहले ही आयोग में नए सदस्यों की नियुक्ति करके नए आयोग का गठन कर दिया जाएगा। जिसके बाद जल्द ही पीजीटी ओर टीजीटी परीक्षा का आयोजन कर दिया जाएगा। यानी कि अब जल्द ही आयोग का गठन हो जाएगा। और इसके बाद ही परीक्षा का आयोजन करा दिया जाएगा।

Leave a Comment